Youtube channel Monetize कैसे करें 2023?: जल्दी करे, बदल गए सभी नियम (July 2023, Tricks)

Youtube channel Monetize kaise kare 2023: दोस्तो यूट्यूब चैनल मोनेटाइज कब होता है 2023? आपके मन मे सवाल आते होंगे youtube channel monetization कैसे करें 2023? और मैंने अपने नए यूट्यूब चैनल को जल्दी मोनेटाइज कैसे kare किया था यूट्यूब पर 2022 में वह मैं आपको इस पोस्ट में बताऊंगा।

जैसा कि यूट्यूब चैनल को मोनेटाइजेशन के लिए 1000 सब्सक्राइबर और उसके साथ 4000 घंटे को घटा दिया है उसके साथ ही अगर आप Youtube shorts वीडियो यूट्यूब पर बनाते हैं तो उसका क्राइटेरिया भी बहुत ज्यादा कम कर दिया गया है जो आपको इस पोस्ट में जानने को मिलेगा उसको कंप्लीट करें ताकि आपका यूट्यूब चैनल जल्दी से जल्दी मोनीटाइज हो सके और आप यूट्यूब से पैसे कमा सकें।

टेलीग्राम से जुड़े

Youtube channel Monetize कैसे करें 2023–

  1. 1. Youtube channel monetize के लिए नया चैनल open करे।
  2. 2. Regular video upload करे।
  3. 3. 1000 subscriber 4000 hours watchtime पूरा करे।
  4. 4. अब Monetization के लिए apply करे।
  5. 5. Creator studio में जाएं और google adsense account बनाए।
  6. 6. Adsence account में सही Address भरे।
  7. 7. 24 से 48 hours में आपका चैनल Monetize करे 2023।
  8. 8. इस तरह यूट्यूब चैनल मोनेटाइज करें।

यूट्यूब चैनल मोनेटाइज कब होता है

दोस्तों जब हमारा युटुब चैनल बिल्कुल नया होता है यूट्यूब पर तो हमें सबसे ज्यादा प्रॉब्लम ‘1000 subscribers’ और ‘4000 watch time’ कंप्लीट करने में होती है लेकिन दोस्तों मैंने अपने चैनल को जल्दी मोनेटाइज कौन सी tricks यूज करके किया था बताता हूं।

  • YouTube channel रोज वीडियो अपलोड करें।
  • किसी कैटेगरी को चुनकर नए टॉपिक पर बनाए वीडियो।
  • वायरल कंटेंट फॉर वीडियो बनाएं।
  • तब आपका चैनल जल्दी मोनेटाइज होता है।

Youtube channel Monetize eligibilty 2023

नामYoutube channel Monetize eligibilty 2023
Eligibility1000 subscriber+ 4000 hours watch time
shorts channal monetize1000 subscriber + 10 M Views last 90 days
Time365 days
TypeRegular
Company Namegoogle adsense
Monetization Time24 se 48 hours
Monetization currencyDollar
Monetization policypolicy

यूट्यूब पर नया चैनल open करे.

सबसे पहले आपको यूट्यूब पर एक नया चैनल ओपन करना होगा अगर आपके पास already youtube channel है तो उस पर आपको शुरुआती 1000 subscriber – 4000 घण्टे जल्दी से कंप्लीट करना होगा।

Regular video upload करे

चैनल पर रेगुलर वीडियो upload करना जरूरी है इससे आपको मोनेटाइजेशन में बहुत ज्यादा हेल्प मिलती है क्योंकि जितनी ज्यादा तुम्हारे चैनल की Reach इंगेजमेंट अच्छी होगी उतना ही ज्यादा 4k watch time 1k सब्सक्राइबर जल्दी कंप्लीट होगा इसलिए रेगुलर वीडियो अपलोड जरूर करें.

Youtube channel Monetize कैसे करें 2023 january trick

यूट्यूब चैनल मोनेटाइज कब होता है

यूट्यूब चैनल मोनेटाइज तब होता है जब आपके नई यूट्यूब चैनल पर 1000 सब्सक्राइबर्स और 4000 घंटे का वॉच टाइम बीते 365 दिनों में कंप्लीट हो जाता है तो आपका चैनल मोनेटाइज के लिए eligible हो जाता है।

और यूट्यूब टीम की तरफ से आपके email पर मेल भी आता है कि आपका यूट्यूब चैनल मोनेटाइज के लिए एलिजिबल है आप reviews में भेज सकते हैं तभी आपका यूट्यूब चैनल मोनेटाइज होता है।

youtube monetize kaise karen 2023

यूट्यूब चैनल मोनेटाइज करना बहुत ज्यादा आसान है 1 से 2 महीने में आसानी से मोनेटाइज हो जाता है बात है कैसे करें तो रेगुलर किसी एक कैटेगरी टॉपिक पर वीडियो ट्रेन नेटवर्क पर बनाएं जिससे आपका चैनल के वीडियो धीरे-धीरे लोगों के पास यूट्यूब भेजेगा जैसे आपके चैनल पर जल्दी ही 1000 subscriber 4000 hours watchtime कंप्लीट हो जाएगा तो आपका चैनल मोनेटाइज हो जाएगा।

subscriber कैसे badhaye फ्री में

youtube reused content

youtube reused content का मतलब यह होता है कि आपने किसी दूसरे व्यक्ति का वीडियो या ऑडियो अपने चैनल पर अपलोड किया है जिसे यूट्यूब को पता चल जाता है क्योंकि यूट्यूब के पास बहुत सारे फिल्टर लगे हैं reused content को फिल्टर करने के लिए और जिसकी वीडियो आपने भी यूज़ किया है वह reused content कहलाता है इसे आपके चैनल मोनेटाइजेशन में प्रॉब्लम आती है रिजेक्ट मोनेटाइजेशन कर दिया जाता है।

  • channel monetize kaise kare
  • youtube channel monetize kaise kare 2023
  • चैनल मोनेटाइज कब होता है
  • channel ko monetize kaise kare 2023
  • reused content youtube
  • youtube channel monetize kab hota hai
  • youtube me monetize kaise kare

youtube shorts channal monetize kaise karen 2023

यूट्यूब में शार्ट इस चैनल को मोनेटाइज करने के लिए एक अलग और नया तरीका निकाला है वहां पर नए यूट्यूब चैनल को 90 दिन के अंदर 1000 सब्सक्राइब और 10 मिलियन व्यूज कंप्लीट करना होगा उसके बाद आसानी से यूट्यूब चैनल मोनेटाइज कर दिया जाएगा उसके बाद आप उस पर long वीडियो अपलोड करके कमाई कर सकते हैं यह क्राइटेरिया यूट्यूब में हाल ही में लांच किया है जो के लिए बहुत ज्यादा आसानी हो जाएगा किसी भी नए (youtube shorts channal monetize) कराने के लिए.

यूट्यूब चैनल मोनेटाइजेशन से जुड़े सवाल जवाब: FAQs,

यूट्यूब की 1 दिन की कमाई कितनी होती है?

यूट्यूब की 1 दिन की कमाई ऐसे अंदाजा लगाना तो मुश्किल है फिर भी यूट्यूब कई करोड रुपए 1 दिन में कमाई होती है।

यूट्यूब चैनल मोनेटाइज कब होता है 2023?

यूट्यूब चैनल मोनेटाइज जब आपकी 1000 सब्सक्राइबर्स और 4000 घंटे कंप्लीट हो जाते हैं तब आपका 2023 में चैनल मोनेटाइज होता है।

यूट्यूब चैनल मोनेटाइजेशन कब होता है?

यूट्यूब चैनल मोनेटाइज करने का क्राइटेरिया बहुत ही सिंपल और सरल है जैसा कि यूट्यूब पॉलिसी में भी दिया है किसी नए चैनल पर शुरुआत के 1000 सब्सक्राइबर और 4000 घंटे पूरे हो जाएं उसके बाद आपका मोनेटाइजेशन होता है।

यूट्यूब चैनल मोनेटाइज कैसे होता है?

यूट्यूब चैनल मोनेटाइज के लिए गूगल ऐडसेंस आईडी बनाना पड़ता है जिससे आपके चैनल के वीडियो पर विज्ञापन प्रदर्शित किए जाते हैं जिसके पैसे आपको मिलते हैं इसी तरीके से यूट्यूब चैनल मोनेटाइज होता है।

मोनेटाइजेशन ऑन कैसे करें 2023?

मोनेटाइजेशन ऑन करने के लिए नए चैनल पर आपको जल्द से जल्द एक हजार से ज्यादा सब्सक्राइबर और 4000 से ज्यादा घंटे का आवाज टाइम कम समय में पूरा करने पर आपका मोनेटाइजेशन ऑन करे।

error: Content is protected !!